MP News : संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित, कमलनाथ ने सरकार को घेरा

MP Samvida Health Employees Strike : कड़ाके की ठंड के बीच मध्य प्रदेश में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल 20वें दिन भी जारी है। इनका कहना है कि जब तक सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करेगी, तब तक हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे रहेंगे। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी ट्वीट करते हुए कहा है कि इस हड़ताल से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा रही हैं, लेकिन सरकार इसे लेकर कोई कदम नहीं उठा रही है।

स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित

हड़ताली कर्मचारियों का कहना है पिछली बार भी सरकार ने उन्हें आश्वासन दिया था और वह आश्वासन झूठा निकला। इसी प्रकार सरकार इस बार भी बस आश्वासन ही दे रही है लेकिन अब हम आश्वासन नहीं प्रमाण चाहते हैं। बता दें कि इनकी दो प्रमुख मांगों में पहली है सभी कर्मचारियों का नियमितीकरण और दूसरी मांग है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से हटाकर आउटसोर्स किए गए सपोर्ट स्टाफ एवं निष्कासित कर्मचारियों को तत्काल बहाल किया जाए। इन्होने कहा है कि जब तक ये दोनों मांगें प्रमुख रूप से नहीं मानी जाएंगे, अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी और इस बीच जो भी सेवाएं प्रभावित होंगी उसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।