MP में लापरवाही पर एक्शन, शिक्षक-पटवारी समेत 3 निलंबित, 13 को नोटिस, वेतन वृद्धि रोकी, 574 पर वेतन रोकने की कार्रवाई

mp suspened

MP News Today 2023: मध्य प्रदेश में सरकारी कामों में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों-कर्मंचारियों पर कार्रवाई का दौर जारी है।इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के झाबुआ कलेक्टर रजनी सिंह ने रिश्वत का वीडियो वायरल होने के बाद राणापुर तहसील में पदस्थ पटवारी रेशमा पणदा को निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय रामा तहसील रखा गया है।

भिंड जिले के रौन तहसील के अंतर्गत मानगढ़ पंचायत में किसानों से कृषि साख सहकारी संस्था के पदाधिकारियों द्वारा परमिट काटते हुए पैसा जमा कराए जाने के बावजूद DAP और यूरिया खाद ना देने पर प्रशासनिक अफसरों ने संस्था के सहायक सचिव शत्रुघन सिंह को निलंबित कर दिया है, इस पूरे मामले में ठगी के शिकार हुए किसानों ने निलंबित सहायक सचिव(सेल्समैन) पर धोखाधड़ी की धाराओं में एफ आई आर दर्ज कराने की भी मांग की है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)