MP News: प्राचार्य-पटवारी निलंबित, 28 कर्मचारियों को नोटिस, 4 का वेतन काटा, 19 पर जुर्माना

MP NEWS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में लापरवाह अधिकारियों-कर्मचारियों पर गाज गिरने का सिलसिला जारी है। सागर में प्राचार्य और सिवनी में पटवारी को निलंबित कर दिया गया है। वही दमोह में 3 कर्मचारियों, कटनी में 11 स्टॉम्प वेंडरों, मुरैना में प्राचार्य और 9 कर्मचारियों और भिंड में कार्यपालन यंत्री को नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा दमोह में 4 अधिकारियों का वेतन और खरगोन में 3 अधिकारियों को चेतावनी दी गई है। इधर, भिंड में 3 अधिकारियों पर 21 और सीहोर में 16 कारोबारियों पर 33 हजार का जुर्माना लगाया गया है।

MP पंचायत चुनाव: आयुक्त ने दिए ये निर्देश, इन सीटों पर चुनाव प्रक्रिया रोकी, अधिकारियों को बांटे कार्य

सागर कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने शासकीय कन्या उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालय (Government School), बण्डा के प्रभारी प्राचार्य अजय कुमार पटेल को परीक्षा कक्षों में नकल के पर्चे मिलने और अन्य अनियमितताएं पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने उक्त कार्यवाही मध्यप्रदेश सिविल आचरण नियम के तहत की है। निलंबन अवधि में पटेल का मुख्यालय कार्यालय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण सागर संभाग नियत किया गया है। पटेल को निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)