MP पंचायत चुनाव: जिलेवार अधिकारियों की नियुक्ति, 21 को रेण्डमाईजेशन, दल गठित, निर्देश जारी

पंचायत चुनाव 2021

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव (Madhya Pradesh election 2021-22) ने नया मोड़ ले लिया है। एक तरफ राज्य चुनाव आयोग ने अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित पदों को छोड़कर शेष सभी पदों के लिए निर्वाचन प्रक्रिया जारी रखने का फैसला किया है और मप्र सरकार को आरक्षित पदों के संबंध में रि-नोटिफाई करने की कार्रवाई 1 सप्ताह में कर आयोग को सूचित करने के निर्देश दिए है।वही दूसरी तरफ जिलेवार रिटर्निंग ऑफिसरों और नोडल अधिकारियों की नियुक्ति का सिलसिला जारी है। पन्ना में आरक्षित वर्ग के मतदाता नहीं होने पर अपवर्जन की कार्यवाही और कटनी में 21 दिसंबर को पहला रेण्डमाईजेशन करने के निर्देश दिए है।अबतक प्रदेशभर से 23222 ने नामांकन भरा है।

भारत में इस समय में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर? जारी हुई चेतावनी

पंचायत चुनाव 2021-22 अंतर्गत जिला एवं जनपद पंचायत के अभ्यर्थियों के निर्वाचन के लिये EVM मशीनों की कमीशनिंग जनपद पंचायत मुख्यालय पर 24 दिसम्बर 2021 से कार्य समाप्ति तक की जायेगी। इस कार्य के लिये रिटर्निंग ऑफीसर के मार्गदर्शन में अधिकारियों और कर्मचारियों (Employees-Officers) की ड्यूटी लगाते हुए संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निर्वाचन साधना परस्ते ने आदेश जारी किया है। इस संबंध में जारी आदेश के तहत जनपद पंचायत बहोरीबंद में EVM कमीशनिंग कार्य के लिये 25 दलों को नियोजित किया गया है। इसी प्रकार जनपद पंचायत रीठी अंतर्गत कमिशनिंग कार्य के लिये 25 दल नियोजित किये गये हैं। प्रत्येक दल में दल प्रभारी सहित एक सहायक एवं एक भृत्य शामिल हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)