MP Police: राज्य पुलिस सेवा के ये अधिकारी जल्द बनेंगे IPS, प्रस्ताव हो रहा है तैयार

IPS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश को जल्द 11 नए आईपीएस अफसर (IPS) मिल सकते है। खबर है कि राज्य पुलिस सेवा के 11 अधिकारियों को प्रमोट कर आईपीएस बनाया जा सकता है।सुत्रों की मानें तो इसके लिए पुलिस मुख्यालय (PHQ) में प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है, जिसे गृह विभाग के पास भेजा जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अनुमोदन लेकर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।  माना जा रहा है कि सितंबर -अक्टूबर तक इन अफसरों को प्रमोशन (IPS) मिल सकता है।

सरकारी नौकरी: यहां 2100 पदों पर निकली है भर्ती, 29 से पहले करें आवेदन, अच्छी मिलेगी सैलरी

इसके तहत 1995 और 1996 बैच के राज्य पुलिस सेवा के 11 अधिकारियों को आईपीएस पद पर प्रमोट किया जाएगा।इसके लिए पहले 11 पदों के लिए गृह विभाग डीपीसी कराएगा। इसके बाद कैडर रिव्यू में इस साल स्वीकृत होने वाले पदों के लिए DPC होगी। संभावना जताई जा रही है कि इस माह के अंत तक डीपीसी की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इस डीपीसी में 1995 और 1996 बैच के राज्य पुलिस सेवा के अफसरों को आईपीएस (IPS)पद पर प्रमोट किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)