MP किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर, चना-सरसों और मसूर के पंजीयन की लास्ट डेट नजदीक, जानें रेट-प्रक्रिया

Pooja Khodani
Published on -
farmers

MP Farmers News : मध्य प्रदेश के किसानों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। जिन किसानों ने समर्थन मूल्य पर चना, सरसों और मसूर फसल की खरीदी के पंजीयन नहीं करवाया है, वे जल्द से जल्द पोर्टल पर जाकर पंजीयन करवा लें, क्योंकि पंजीयन की आखरी तारीख 10 मार्च है। इसके बाद रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए जाएंगे। केन्द्र सरकार की प्राइस सपोर्ट स्कीम में रबी फसलों के उपार्जन के लिये आवश्यक निर्देश जारी कर दिये गये हैं।इस साल चने का समर्थन मूल्य 5335, सरसों का 5450, मसूर का 6000 रुपये प्रति क्विंटल तय किया गया है।

मसूर का उपार्जन 37 जिलों में होगा

समर्थन मूल्य पर मसूर का उपार्जन 37 जिलों राजगढ़, सतना, डिण्डोरी, विदिशा, सागर, रीवा, नरसिंहपुर, दतिया, रायसेन, पन्ना, दमोह, मण्डला, जबलपुर, शाजापुर, अनूपपुर, सिवनी, अशोकनगर, कटनी, मंदसौर, आगर, सीधी, सिंगरौली, सीहोर, छतरपुर, उमरिया, शिवपुरी, शहडोल, होशंगाबाद, भिण्ड, उज्जैन, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, रतलाम, बैतूल, नीमच, हरदा और धार में किया जायेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)