अप्रैल से MP से चलेगी ये 4 स्पेशल ट्रेनें, ऐसा रहेगा शेड्यूल, इन जिलों को लाभ, कईयों का रूट-समय बदला, जानें वंदे भारत पर ताजा अपडेट

Indian railways

MP Railway News : मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। रेलवे ने अप्रैल से अशोकनगर से  2 स्पेशल ट्रेन और रतलाम नीमच से 2 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।वही पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल से होकर गुजरने वाली बीकानेर-ब्रांद्रा टर्मिनस-बीकानेर स्पेशल साप्ताहिक एक्सप्रेस का संचालन बढ़ा दिया गया है। अब यह ट्रेन 15 अप्रैल से 25 जून तक प्रत्येक शनिवार को बीकानेर और रविवार को बांद्रा टर्मिनस से चलेगी। साप्ताहिक एक्सप्रेस एक सेकंड एसी, दो थर्ड एसी, ग्यारह स्लीपर व चार सामान्य श्रेणी के काेच के साथ चलेगी।

इसके अलावा पूर्व मध्य रेलवे धनबाद मण्डल में रेणुकूट, झारोखास और म्योरपुर रोड स्टेशनों पर ट्रैक मेंटेनेंस का कार्य होने के चलते 2 ट्रेनों के रूट को परिवर्तित किया गया है। वही 16 मई से तीर्थ यात्रियों के लिए भारत गौरव पर्यटक ट्रेन चलाई जाएगी, जो इंदौर, भोपाल, उज्जैन आदि रेलवे स्टेशनों से होकर जाएगी। यात्री कृपया असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा NTES/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता कर सकते हैं। इधर, मई में एमपी को एक और वंदे भारत ट्रेन मिलने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)