MP:भोपाल-इंदौर से होकर जाएगी ये स्पेशल ट्रेन, आज 11 ट्रेनें रद्द, 5 के रूट में बदलाव, देखें शेड्यूल

Railway Station

MP Rail News. मध्य प्रदेश के रेलयात्रियों (MP Railway News) के लिए जरूरी है। दक्षिण भारत में स्थित तीर्थ स्थलों के दर्शन के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) की विशेष स्वदेश दर्शन पर्यटक ट्रेन चलाई जा रही है, जो 20 जनवरी 2023 को इंदौर से मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए रवाना होगी। यह इंदौर के अलावा रानी कमलापति और इटारसी स्टेशन होते हुए दक्षिण की ओर जाएगी।

खास बात ये है कि 8 रात और 9 दिनों की इस धार्मिक यात्रा में श्रद्धालु तिरुपति, रामेश्वरम और मदुरै स्थित धार्मिक स्थलों के दर्शन कर सकेंगे।इसके लिए साढ़े 15 हजार रुपए देने होंगे, जिसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। इसके तहत यात्रियों को चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित नान एसी स्टैंडर्ड होटल में रात्रि विश्राम और स्नान की सुविधा दी जाएगी। धार्मिक स्थलों पर पहुंचकर स्थानीय भ्रमण टूरिस्ट बसों से किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)