MP School : छात्रों के लिए बड़ी खबर, मंत्री परमार ने कहा- विभाग पहले ही कर चुका है आदेश जारी

MP School: स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह ने गुरुवार शाम को भी इस मामले में आदेश जारी किए थे।

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में दिवाली (Diwali) के मौके पर स्कूल में छुट्टी दी गई है। हालांकि इसके बावजूद कई तरह के सर्कुलर (circular) जारी हो गए हैं। जिसमें कहा जा रहा है कि दिवाली पर बच्चों को स्कूल (MP School) बुलाया जा रहा है। इसी बीच अब स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (inder singh parmar) का बड़ा बयान सामने आया है।

दरअसल शनिवार को मीडिया से चर्चा के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि नेशनल अचीवमेंट सर्वे (National Achievement Survey) को लेकर प्रदेश में 12 कलेक्टर ने अवकाश के दौरान स्कूल लगाने के आदेश जारी किए हैं। जिसके बाद प्रदेश भर में शिक्षक इसके विरोध में आ गए हैं।

मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि इस मामले में कुछ लोग भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन इससे कुछ स्पष्टता नहीं होनी है। त्योहारी सीजन को देखते हुए मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 22 दिन पहले ही अवकाश घोषित कर दिया गया है। 14 से 16 अक्टूबर तक बच्चों को दशहरा पर छुट्टी दी गई थी जबकि दिवाली पर 5 दिन का अवकाश रखा गया है। जो 2 नवंबर से 6 नवंबर तक जारी रहेगा।

Read More: MP School : नियम को लेकर सख्त हुआ स्कूल शिक्षा विभाग, दिए महत्वपूर्ण निर्देश

इसके अलावा भी ठंडी के लिए 7 दिन का शीतकालीन अवकाश भी घोषित किया गया है। वहीं 1 मई 2022 से 16 जून 2022 तक गर्मी की छुट्टियां रहेगी। इस मामले में पूरे एकेडमिक कैलेंडर जारी किए जा चुके हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह ने गुरुवार शाम को भी इस मामले में आदेश जारी किए थे।

हालांकि मंत्री इंदर सिंह परमार ने स्पष्ट किया कि दिवाली के दिन किसी को भी स्कूल नहीं बुलाया जा रहा है स्कूल विभाग द्वारा ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है भाई दूज के बाद नेशनल अचीवमेंट सर्वे को देखते हुए स्कूलों द्वारा बच्चों और शिक्षकों को 2 घंटे के लिए स्कूल बुलाने के आदेश जारी किए गए थे।