MP Weather: ग्वालियर-भोपाल में ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड, इन जिलों में शीतलहर-पाले का अलर्ट, जानें अपडेट

Pooja Khodani
Updated on -
up weather today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर से आ रही सर्द हवाओं ने मध्य प्रदेश (MP Weather Update Today) का मौसम एकदम से परिवर्तित कर दिया है और ठंड बढ़ा दी है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकतर जिलों में ठिठुरन बढ़ गई है, पिछले 24 घंटे में ग्वालियर और नौगांव में पारा 1.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया तो पचमढ़ी-उमरिया में 2, सागर में 4.4 और 10 साल बाद भोपाल में 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। भोपाल, सागर समेत 15 शहरों में शीतलहलर और अति शीतलहर (कोल्ड और सीवियर कोल्ड) का असर देखने को मिला। वही 10 जिलों में पारा 10 डिग्री से नीचे आया।

MP Corona: आज फिर 15 पॉजिटिव, 31 दिन में 504 नए केस, तीसरी लहर को लेकर सरकार अलर्ट

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) के अनुसार, अभी दो दिन तक मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार है।उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण दिन और रात का तापमान तेजी से लुढ़क रहा है। रविवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में शीतलहर चलने के आसार हैं। वही कहीं-कहीं फसलों पर पाला पड़ने की भी आशंका है। 21 दिसंबर के बाद मौसम के बदलने के आसार है। चुंकी 22 दिसंबर को एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में पहुंचने की संभावना है, जिसके प्रभाव से हवाओं का रुख बदलेगा और तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगाी। वही 25 के बाद चंबल समेत अन्य जिलों में कही कहीं बारिश हो सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)