MP Weather : पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, 4 संभागों समेत कई जिलों में बारिश-आंधी, बिजली गिरने-चमकने की चेतावनी, जानें IMD पूर्वानुमान

CG Weather,

MP Weather Alert Today : नॉर्थ वेस्ट मध्य प्रदेश के ऊपर चक्रवात बनने और एक ट्रफ लाइन नार्थ वेस्ट एमपी से दक्षिण तमिलनाडु से गुजरने के कारण मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर परिवर्तन आ गया है। अगले 48 घंटों तक फिर बारिश, आंधी और तेज हवा के आसार है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो आज 24 अप्रैल को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके चलते सोमवार को बारिश के साथ बादल छाएंगे और तेज हवा भी चल सकती है। 29 अप्रैल को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिसके चलते फिर मौसम बिगड़ सकता है।

आज एक्टिव होगा नया सिस्टम

एमपी मौसम विभाग की मानें तो 24 अप्रैल को जम्मू कश्मीर में नया पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, जिससे अरब सागर से नमी आना शुरू हो जाएगी। इसका असर 26 अप्रैल तक देखने को मिलेगा। आज सोमवार को प्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर संभाग में कहीं-कहीं समेत भोपाल, सीहोर, ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना में हल्की बारिश हो सकती है।अप्रैल अंत तक प्रदेश में बादल छाने और ग्वालियर-चंबल संभाग समेत कई जिलों में कहीं-कहीं तेज हवा और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। इन जिलों में कहीं-कहीं 30 से 40Km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)