MP Weather : चक्रवाती तूफान Mandous का दिखेगा असर, छाएंगे बादल, बारिश के आसार, पढ़े विभाग का पूर्वानुमान

mp weather news

MP Weather Update : चक्रवाती तूफान मैंडूस का असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है, कही तेज बारिश तो कही शीतलहर का कहर दिखाई दे रहा है। मैंडूस के प्रभाव से 12 दिसंबर के बाद से एमपी के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल सकता है।बादल छाने के साथ साथ कहीं कहीं बारिश हो सकती है, वही तापमान गिरने से 15 दिसंबर के बाद शीतलहर और ठंड में इजाफा होने की उम्मीद है।वही एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव है, जिसका असर 11 दिसंबर तक रहेगा।

मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, चक्रवाती तूफान के प्रभाव से मध्य प्रदेश में 12 दिसंबर से हल्की बारिश हो सकती है। इसका सबसे ज्यादा असर इंदौर, खंडवा, इटारसी, बड़वानी, भोपाल, आगर-मालवा, सागर, रीवा, छतरपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, जबलपुर और शहडोल में देखने को मिल सकता है, हालांकि, इससे सबसे ज्यादा महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक में प्रभाव रहेगा। अगले एक सप्ताह तक दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।बारिश होने से इंदौर को छोड़कर अधिकांश इलाकों में दिन का अधिकतम पारा 20 डिग्री सेल्सियस या उससे कम हो सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)