MP Weather : मंगलवार को सक्रिय होगा नया सिस्टम, छाएंगे बादल, बदलेगा हवा का रूख, जानें क्या कहता है मौसम विभाग

mp weather

MP Weather Update Today : वर्तमान में मध्य प्रदेश को प्रभावित करने वाला कोई वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं है, जिसके चलते तापमान में इजाफा हो रहा है। तापमान में हल्की गिरावट आएगी और बादल भी छाए रहने का अनुमान है। एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, 27 फरवरी तक तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिलेगी। 28 फरवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में बदलाव आएगा और तापमान में परिवर्तन दिखेगा। हवा का रुख फिर बदल जाएगा। हल्के बादल भी छा सकते हैं।वही मार्च में भी पश्चिमी विक्षोभों का आना जारी रहेगा, इसकी वजह से मौसम प्रभावित रहेगा।

मंगलवार को सक्रिय होगा नया सिस्टम

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है जिसके कारण 27 फरवरी तक प्रदेशभर में बादल छाए रहेंगे और कुछ जगह हल्की बारिश हो सकती है।हालांकि हवा का रुख भी दक्षिणी बना रहने से तापमान बढ़ रहा है। इसके बाद 28 फरवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिससे फिर मौसम में बदलाव आएगा। वही अनुमान है कि इस बार मार्च के पहले सप्ताह से ही तेज गर्मी शुरू हो जाएगी और मार्च के दूसरे पखवाड़े में लू चलने के आसार भी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)