MP Weather: मौसम में बड़ा बदलाव, नया सिस्टम होगा एक्टिव, इन राज्यों में बारिश-शीतलहर के आसार

imd weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather Update Today 6 February 2022) एक बार फिर बदल गया है और ठंड कम होने लगी है। पिछले 24 घंटे में कई जिलों में शीतलहर, शीतल दिन और कोहरे का प्रभाव देखने को मिला।एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 6 फरवरी 2022 को मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई है, लेकिन 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है ।वही आज हिमाचल-उत्तराखंड समेत कई राज्यों में बारिश और शीतलहर का असर देखने को मिलेगा।

 MP Corona: आज 5171 पॉजिटिव, सिंधिया स्कूल के 8 कर्मचारी भी संक्रमित, छोटे जिलों में बढ़े केस

मौसम विभाग (MP Weather Report)  के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में शनिवार को सबसे कम 5 डिग्री सेल्सियस तापमान खजुराहो, मंडला, मलाजखंड, नौगांव एवं उमरिया में रिकार्ड किया गया। छिंदवाड़ा, मंडला, मलाजखंड, खजुराहो, बैतूल, खंडवा एवं रतलाम में शीतलहर और बैतूल में शीतल दिन रहा। सबसे न्यूनतम तापमान खुजराहों और नौगांव में 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और शीतलहर का प्रभाव भी देखने को मिला। वही खजुराहों में हल्के कोहरे का भी प्रभाव देखने को मिला। शनिवार से हवाओं का रुख भी दक्षिण-पूर्वी एवं दक्षिण-पश्चिमी होने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई। सोमवार से रात के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)