MP Weather : 18 को सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, छाएंगे बादल, आज कई जिलों में कोहरे-शीतलहर का अलर्ट, जानें IMD पूर्वानुमान

mp weather news

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में 19 जनवरी तक ठंड और शीतलहर का असर देखने को मिलेगा। आज सोमवार को भोपाल, ग्वालियर, चंबल, सागर संभाग के जिलों में शीतलहर तो गुना, भिंड एवं दतिया जिले में पाला पड़ने को लेकर चेतावनी जारी की गई है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो17 और 18 जनवरी को भी यही हालात बने रहेंगे। 18 जनवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा,जिससे कोहरा छाएगा। इसके बाद 20 जनवरी को दूसरा पश्चिमी विक्षोभ आएगा। इस वजह से अब न्यूनतम तापमान में अगले एक सप्ताह तक गिरावट बरकरार रहेगी।

19 जनवरी तक शीतलहर, कोहरे का अलर्ट

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, सोमवार को पूरे चंबल संभाग, भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, ग्वालियर और दतिया जिले में शीतलहर चल सकती है। अगले 3 दिन के दौरान भोपाल और इंदौर में रात का पारा 4 डिग्री तक गिर सकता है और ठंड में तेजी आएगी। आज सोमवार प्रदेश के पूर्वी इलाकों ग्वालियर, चंबल, छतरपुर और खजुराहो में कहीं-कहीं घना कोहरा, सीवियर कोल्ड वेव का असर दिखेगा और कोल्ड डे हो सकता है। जबलपुर में 17 जनवरी से तापमान में गिरावट आ सकती है जबकि 20 जनवरी तक शीतलहर चलने की आशंका जताई जा रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)