MP Weather : 14 जनवरी से फिर बदलेगा मौसम, सक्रिय होगा स्ट्रांग पश्चिमी विक्षोभ, घने कोहरे-शीतलहर का अलर्ट, जानें IMD पूर्वानुमान

up weather alert

MP Weather Today: वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिसके कारण तापमान में इजाफा हुआ है और ठंड का असर भी कम दिखाई दे रहा है, लेकिन मकर संक्रांति के बाद फिर ठंड का एक और दौर देखने को मिलेगा।एमपी मौसम विभाग (MP Meteorological Department) के अनुसार, 13 जनवरी तक ठंड से राहत रहेगी, लेकिन मकर संक्रांति पर ठंड फिर से दस्तक देगी। 14 से घना कोहरा और कोल्ड वेव का असर दिखने लगेगा। दिन में कोहरा रहने और रात में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ से पश्चिमी हवा चलेगी और तापमान बढ़ेगा। 13 जनवरी के बाद ठंड फिर जोर पकड़ेगी । 13 जनवरी को दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा में बारिश होने के आसार है और उत्तर भारत के राज्यों में तेज ठंड पड़ने और पहाड़ों पर बर्फबारी की भी संभावना है, इसका प्रभाव 14 जनवरी से मध्यप्रदेश के कई जिलों में देखने को मिलेगा और तापमान में गिरावट आते ही ठंड बढ़ेगी। 14 जनवरी मकर संक्राति के मौके पर ठंड का दूसरा दौर नजर आएगा ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)