MP को आज मिलेगी बड़ी सौगात, 5,722 करोड़ की लागत से तैयार होगा प्रोजेक्ट, केंद्रीय मंत्री-CM करेंगे शिलान्यास

cm shivraj singh mp farmers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) को आज एक बार फिर से बड़ी सौगात मिलेगी। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin gadkari) उज्जैन (ujjain) में आज 5722 करोड़ की लागत से 534 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजना का निर्माण करेंगे। आज दोपहर 1:30 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में उज्जैन-देवास फोरलेन का चौड़ीकरण सहित उज्जैन-झालावाड़ दो लेन पेप्ड शोल्डर के सड़क निर्माण सहित 11 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के अलावा नागरिक विमानन राज्यमंत्री वी के सिंह, लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, वाणिज्य कर मंत्री जगदीश देवड़ा सहित अन्य मंत्री शामिल रहेंगे। सड़क योजना से ना सिर्फ मालवा निमाड़ के साथ आसपास के अन्य जिलों को भी बड़ा लाभ मिलेगा। इसके अलावा तीर्थयात्री और पर्यटक के लिए सुगम यातायात की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही औद्योगिक विकास के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। सीमावर्ती क्षेत्र के रूप में विकसित भंडारण का काम किया जाएगा।

 MP News : सब-इंजीनियर सहित 2 अधिकारी निलंबित, 2 को नोटिस जारी, वेतन काटने के निर्देश

विस्तृत जानकारी के मुताबिक राजीव नगर, मकोड़ियाआम चौराहा उज्जैन में 24 फरवरी को दोपहर 1.30 बजे होने वाले कार्यक्रम में जिन 11 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास होगा, उनमें 842 करोड़ लागत के उज्जैन-देवास चार-लेन का चौड़ीकरण, 42 करोड़ लागत के जवसियापंथ से फतेहाबाद चंद्रावतीगंज मार्ग, 26 करोड़ लागत के बही-बालागुड़ा-अम्बाव-कनघट्टी-उगरान मार्ग, 876 करोड़ की लागत से खेड़ाखजुरिया से सुहागडी (उज्जैन-गरोठ-ll) का चार-लेन निर्माण, 240 करोड़ लागत के जीरापुर-सुसनेर (मप्र राज्य सीमा तक) दो-लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क निर्माण का शिलान्यास होगा।

इसके अलावा 910 करोड़ की लागत के चन्देसरी से खेड़ाखजुरिया (उज्जैन-गरोठ-l) का चार-लेन निर्माण, 1352 करोड़ लागत के उज्जैन-बदनावर चार-लेन चौड़ीकरण, 498 करोड़ लागत के उज्जैन-झालावाड़ दो-लेन पेव्ड शोल्डर के साथ सड़क निर्माण, 823 करोड़ लागत के सुहागडी से बरदिया अमरा (उज्जैन-गरोठ-lll) का चार-लेन निर्माण, 36 करोड़ की लागत से बनने वाले बरोठा-सेमल्या चाउ मार्ग और 77 करोड़ लागत के भादवामाता सरवानिया महाराज-जावद-अठाना-ढाणी-सरोदा-चढ़ौल मार्ग शामिल हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News