शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, 5 अप्रैल को लॉन्च होगी यह योजना, युवाओं को मिलेगा लाभ

mp cm shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश के युवाओं (MP Youth Employment) के लिए अच्छी खबर है। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) 5 अप्रैल को मुख्यमंत्री उद्यम क्रान्ति योजना लाँच करेंगे। युवाओं को रोजगार सम्पन्न बनाने वाली इस महत्वाकांक्षी योजना का शुभारंभ अपरान्ह 4 बजे कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर, भोपाल में होगा।पहले यह 29 मार्च को लॉन्च होने वाली थी।

MP: लापरवाही पर सचिव-पुलिसकर्मी समेत 9 निलंबित, 2 रोजगार सहायक बर्खास्त, वेतन रोका

आयुक्त उद्योग और एमएसएमई सचिव पी नरहरि ने बताया है कि मुख्यमंत्री चौहान की मंशानुरूप योजना को स्व-रोजगार फ्रेंडली बनाया गया है। इसमें युवाओं को स्वयं के रोजगार के लिए एक लाख से 50 लाख तक का ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा। योजना की विशेषता यह है कि इसमें राज्य सरकार बैंक गारंटी के साथ 3 प्रतिशत ब्याज अनुदान भी देगी।मुख्यमंत्री उद्यम क्रान्ति योजना के जिला स्तरीय लंचिंग कार्यक्रम में इस योजना के सभी लाभार्थियों को आमंत्रित किया जायेगा एवं उन्हें स्वीकृति एवं वितरण-पत्र दिये जायेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)