MPTET Exam 2021: शिक्षक भर्ती के लिए अप्लीकेशन विंडो ओपन, मार्च में परीक्षा, जानें नियम-पात्रता

mppeb vyapam 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सरकारी स्कूल में शिक्षक बनने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक और सुनहरा मौका है। मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB Exam 2021) द्वारा मार्च में आयोजित  होने वाली प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग- 3 (MPTET Exam 2021-22) के लिए मंगलवार 14 दिसंबर 2021 से एक बार फिर विंडो को ओपन किया गया है। इसके तहत ऑनलाइन फॉर्म भरना शुरु हो गए है, जो कि 28 दिसंबर तक भरे जाएंगे।उम्मीदवार एमपी ऑनलाइन की वेबसाइट ww.peb.mponline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

मप्र पंचायत चुनाव: अधिकारियों में कार्य विभाजन, कलेक्टरों को जारी ये निर्देश, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज,

दरअसल, मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) और और ट्राइबल डिपार्टमेंट के अंतर्गत सरकारी स्कूलों में 5000 प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती की जानी है। प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा अगले साल यानि 5 मार्च 2022 को होगी और प्रदेश के 16 शहरों में आयोजित की जाएगी।  पीईबी की आधिकारिक वेबसाइट www.peb.mponline.gov.in के माध्यम से 14 दिसंबर से 28 दिसंबर तक भरे जा सकेंगे। इस दौरान भरे गए ऑनलाइन फॉर्म (Exam Form) में संशोधन 2 जनवरी 2022 तक किया जा सकेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)