MP के उच्च शिक्षा विभाग का फैसला- ऐसा किया तो मेडिकल बोर्ड के सामने होंगे पेश

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नए शैक्षणिक सत्र 2021-2022 (New academic session 2021-2022) से पहले मध्य प्रदेश (MP) के उच्च शिक्षा विभाग(Higher Education Department)  ने एक और बड़ा फैसला लिया है, जिसके तहत अब कॉलेज के प्राध्यापकों (College professors) को दो हफ्ते से ज्यादा की छुट्टी पर जाने से पहले मंजूरी लेनी होगी। वही 1 जनवरी 2020 के बाद 14 दिन से ज्यादा छुट्टी पर गए प्राध्यापको को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने के निर्देश दिए गए है।

Suspended: विदिशा कलेक्टर की बैठक से गायब पंचायत सचिव निलंबित, उपयंत्री पर भी गिरी गाज

दरअसल, सरकारी कॉलेज (Government College) के सहायक प्राध्यापकों और प्राध्यापकों के बिना बताए लंबी छुट्टी पर जाने  पर अब उच्च शिक्षा विभाग ने सख्त रवैया अपनाया है। विभाग ने सभी कॉलेजों को निर्देश जारी किए हैं कि जो भी प्राध्यापक 14 दिन या उससे ज्यादा की छुट्टी पर जाए तो पहले मंजूरी लें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)