MP Bus Strike : प्रदेश में फिर थमेंगे बसों के पहिए, इस दिन से हड़ताल का ऐलान

bus operators, indore

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Corona) और मंहगाई की मार झेल रहे आम आदमी के लिए बुरी खबर है। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर यात्री बसों (Bus Strike) पर ब्रेक लगने वाला है। किराया ना बढ़ाने से नाराज बस संचालक (Bus operator) 1 मार्च से हड़ताल (Bus Operator Strike) पर जाने की तैयारी कर रहे है। प्रदेश के करीब 13 हजार बस संचालकों ने हड़ताल(Strike) की चेतावनी दी है।वही सीधी हादसे को लेकर 26-27 फरवरी को भी हड़ताल (Strike) का ऐलान किया गया है।

MP के कांग्रेस नेता हत्याकांड में नया मोड़, जज बोले-मेरे साथ कुछ भी कर सकती है पुलिस

दरअसल, आज भोपाल (Bhopal) और जबलपुर (Jabalpur) में बस ऑपरेटर एसोसिएशन (Bus operator association) की बड़ी बैठक हुई। जबलपुर बैठक में बताया गया कि लगातार पेट्रोल-डील की बढ़ती कीमतों (Petro-Diesel Price Hike) के चलते खर्च उठाना मुश्किल हो गया है। संचालकों का कहना है कि जब डीजल(Diesel) 58 रुपए प्रति लीटर बिक रहा था तब बसों (Bus Strike) का किराया निर्धारित किया गया था, लेकिन आज दाम 90 रुपए लीटर हो गए हैं, बावजूद इसके किराया नहीं बढ़ाया गया है। पुरानी दरों में खर्चा निकालना मुश्किल हो रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)