जननी एक्सप्रेस ने बीच रास्ते में प्रसूता और नवजात को उतारा, बच्ची की मौत

शिवपुरी, मोनू प्रधान। जिले के लुकवासा स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को एक प्रसूता की डिलेवरी हुई। यहां उसने एक बच्ची को जन्म दिया। जच्चा और बच्चा स्वस्थ थे लिहाजा डॉक्टर ने प्रसूता की छुट्टी कर दी और उसे घर छोड़ने के लिए जननी एक्सप्रेस को बुलाया गया। लेकिन जननी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने महिला को घर पहुंचाने के लिए परिजनों से 700 रुपए की मांग की। परिजनों ने रुपए दे भी दिए लेकिन फिर भी ड्राइवर उन्हें बीच रास्ते में ही छोड़कर चला गया।

प्रसूता अपनी नन्हीं बच्ची को करीब दो किलोमीटर पैदल लेकर घर तक पहुंची। यहां उसने देखा तो बच्ची की सांसे थम गई थी। घबराकर प्रसूता और उसके परिजन वापस लुकवासा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां डॉक्टरों ने चैकअप के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। इस पूरे मामले में जननी एक्सप्रेस चालक की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। थोड़े से रुपयों के लालच में एक नवजात की जान चली गई। स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।