New Education Policy: शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान- छात्रों को दी जाएगी सम्मान निधि

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP Board की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं से पहले मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) का बड़ा बयान सामने आया है। शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि विद्यार्थियों (Student) की चहुमुँखी क्षमता को विकसित करने के लिए अब प्रत्येक सरकारी शालाओं (Government School) में प्रतिवर्ष वार्षिक उत्सव आयोजित किए जाएंगे। इसमें कला, संस्कृति, परम्पराओं पर आधारित सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ होंगी।

Coronavirus: आज से भोपाल-इंदौर में नाइट कर्फ्यू, अन्य जिलों में भी सख्ती, ये है नई गाइडलाइन

इतना ही नहीं मंगलवार को स्कूल शिक्षा विभाग   (School Education Department) द्वारा आयोजित कार्यक्रम अनुगूंज के समापन समारोह में पहुंचे शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)  ने कहा कि अनुगूँज कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ देने वाले प्रत्येक छात्र-छात्राओं को 5 हजार रूपए सम्मान निधि दी जाएगी और उन्हें मुख्यमंत्री निवास में पूरी टीम के साथ सम्मानित किया जाएगा। शिक्षा (Education) में अध्ययन के साथ विद्यार्थियों की नैसर्गिक प्रतिभा का प्रगटीकरण भी होना चाहिये। नई शिक्षा नीति (New education policy) में इसका प्रावधान किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)