OBC आरक्षण: विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा शुरु, नरोत्तम बोले- माफी मांगे कमलनाथ

विधानसभा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पंचायत चुनाव (MP Panchayat Election 2021-22) में ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation)का मामला अदालतों से होकर मप्र विधानसभा पहुंच गया है। आज मंगलवार को शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विधानसभा में ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस द्वारा स्थगन प्रस्ताव की मांग की गई है, जिसके बाद इस पर बहस जारी है। इसके लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष ने तैयारियां कर ली है, ऐसे में हंगामे के आसार है। इसी बीच गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है और उन्होंने कमलनाथ से माफी मांगने को कहा है।

Gold Silver Rate : चांदी में गिरावट जारी, सोना पुराने भाव पर, ये हैं ताजा रेट

नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि लोकतंत्र में जनता की अदालत को सबसे बडी अदालत मानते है पर कांग्रेस जनता की अदालत में नही गई, जनता की अदालत में जाती और जीत कर आती पर कांग्रेस न्यायालय में चले गये और सारे परिदृश्य को बदल दिया सरकार नियम प्रक्रिया से हर चर्चा कराने के लिए तैयार है। OBC वर्ग के साथ कांग्रेस ने जो पाप किया है वह विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव लाने से दब नहीं जाएगा।मप्र सरकार नियम प्रक्रिया के अनुसार सदन में हर चर्चा के लिए तैयार है।मध्य प्रदेश में OBC वर्ग के साथ छल कर कमलनाथ जी का उत्तर प्रदेश जाना सही नहीं है। नेता प्रतिपक्ष होने के नाते उनको ओबीसी वर्ग से जुड़े विषय पर सारगर्भित चर्चा कर जनता से क्षमा मांगनी चाहिए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)