सीएम शिवराज ने कांग्रेस की दूसरी सूची पर साधा निशाना, कहा ‘पुत्रों को स्थापित करने की लड़ाई, बाकी हाथ मलते रह गए’

cm shivraj singh Chouhan

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की दूसरी लिस्ट को लेकर निशाना साधा है। उन्होने कहा है कि ‘कुछ टिकट कमलनाथ जी ले गए, कुछ दिग्विजय जी ले गए, बाकी सब हाथ मलते रह गए।‘ शिवराज ने कहा कांग्रेस में एक अपने पुत्र को स्थापित कर रहा है, दूसरा अपने पुत्र को स्थापित कर रहा है और आपस में लड़ाई मची हुई है। ये दुर्गति कांग्रेस के अंदर भी है और ‘इंडी गठबंधन’ भी स्थापित होने से पहले टूट गया। इसका कोई भविष्य नहीं है और ये ‘घमंडिया’ लोग बिखर गए हैं।

सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर किया हमला

MP Election 2023 के लिए कांग्रेस ने गुरुवार रात अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इसमें 85 नए नाम शामिल हैं और तीन उम्मीदवारों के टिकट बदले गए हैं। इस तरह कुल 88 नामों की घोषणा हुई और अब तक दोनों लिस्ट मिलाकर कांग्रेस 129 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। लिस्ट जारी होने के बाद कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी सिर्फ विधायक बनने के लिए खड़े नहीं हो रहे हैं, बल्कि मध्य प्रदेश का भविष्य संवारने के लिए चुनाव के मैदान में उतरे हैं। वहीं सीएम शिवराज ने हमला करते हुए कहा है कि हमेशा की तरह एक बार फिर कुछ टिकट कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ले गए और बाकी लोग ठगे से रह गए हैं।

INDI गठबंधन पर भी साधा निशाना

वहीं विपक्ष के INDIA गठबंधन पर भी शिवराज ने निशाना साधा है। उन्होने कहा कि ‘I.N.D.I. गठबंधन… अजीब गठबंधन है, दिल्ली में दोस्ती और राज्यों में कुश्ती। जिस दिन I.N.D.I. गठबंधन बना था, हमने कह दिया था कि यह बेमेल गठबंधन है, घमंडिया गठबंधन है। इनमें न लोगों के विचार एक हैं और न दिल एक हैं, केवल मोदी जी की लोकप्रियता से घबरा कर यह बेमेल गठबंधन बना था, जो बनने के पहले ही टूट रहा है। I.N.D.I. गठबंधन ने मध्यप्रदेश में रैली तय की थी, जो कमलनाथ जी ने कैंसिल करवा दी।’ इस तरह मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर हमला करते हुए कहा है कि ये दोनों फेल है और न तो मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 न ही लोकसभा चुनाव 2024 में इन्हें किसी तरह का जनसमर्थन या सफलता मिल पाएगी। उन्होने कहा कि ये आपस में ही लड़ रहे हैं तो इनके हाथ में प्रदेश या देश का भविष्य कैसे हो सकता है और ये बात जनता भी बखूबी समझ रही है।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News