नगरीय निकाय चुनाव : बुधवार को कांग्रेस की बड़ी बैठक, विधायकों को जिम्मेदारी सौंप सकते है कमलनाथ

कमलनाथ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव (urban body election) की तैयारियां जोरों पर चल रही है। एक तरफ चुनाव आयोग (Election commission) वोटर लिस्ट (Voter List) समेत कई कार्यों को तेजी से निपटा रहा है वही दूसरी तरफ बीजेपी-कांग्रेस पार्टी (BJP-Congress) जीत की रणनीतियां बनाने में जुटी है। इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने बुधवार 10 फरवरी  को एक बड़ी बैठक बुलाई है, इसमें प्रत्याशियों के चयन के साथ साथ कांग्रेस विधायकों (Congress MLA) को भी बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी।

MP के इन 2 IAS अधिकारियों को मिली नीमच और बैतूल कलेक्टर की कमान

दरअसल, पिछले साल मप्र (MP) में हुए सत्ता परिवर्तन और उपचुनाव (By-election) में मिली करारी हार के बाद एमपी कांग्रेस (MP Congress) नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में कोई रिस्क नहीं लेना चाहती, ताकी 2023 के विधानसभा चुनावों (Assembly elections) के लिए जमीन तैयार हो सके। इसके लिए कांग्रेस  प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने 10 फरवरी को चुनाव प्रभारियों की बैठक बुलाई है, इसमें प्रत्याशी चयन और विधायकों की जिम्मेदारी तय की जाएगी।साथ ही महिला कांग्रेस और दूसरे संगठन के पदाधिकारी भी निकायवार तैनात किए जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)