नशाबंदी पर उमा भारती का सवाल ‘प्रभावी कौन! सरकार, माफिया या जनता का हित’

um bharti

Uma Bharti on prohibition : पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने एक के बाद एक करके छह ट्वीट किए हैं। उन्होंने इस बात को लेकर चिंता जताई है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लाख कहने के बाद भी डिंडोरी और शाहपुरा में आज भी नर्मदा के किनारे शराब की दुकानें धड़ल्ले से चल रही है। उन्होंने नई शराब नीति को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं कि क्या यह लागू हो पाएगी!

लंबे अरसे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने एक बार फिर नशाबंदी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उमा भारती ने एक के बाद एक करके छह ट्वीट किए हैं और उनका सार यह है कि मध्यप्रदेश में नशाबंदी कैसे प्रभावी रूप में लागू होगी! उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि ‘अमरकंटक प्रवास के दौरान उन्हें डिंडोरी और शाहपुरा में कई जगह पर नर्मदा किनारे शराब की दुकानें चलती मिली जबकि मुख्यमंत्री ने इन्हें बंद करने के निर्देश दिए थे।’ उन्होंने यह भी लिखा है कि नई शराब नीति के बारे में सरकार विचार जरूर कर रही है लेकिन क्या यह लागू हो पाएगी और हमें सोचना होगा कि आखिरकार प्रभावी कौन है!सरकार, जनता का हित या माफिया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।