संरक्षण का आवाहन मोदी ने किया, संरक्षण का संकल्प मोहन ने लिया, घर लाए पुंगनुर गाय का जोड़ा, गौ संरक्षण में साबित होगा यह प्रयास मील का पत्थर

मुख्यमंत्री मोहन यादव के घर पंगुनूर गाय का जोड़ा पहुंचा। पुंगनूर गाय विश्व की सबसे छोटी कूबड़ वाली मवेशी नस्ल है, जो इस समय विलुप्ति की कगार पर है।

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Mohan Yadav Punganur Cow

Mohan Yadav Punganur Cow : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के घर आज पंगुनूर गाय का जोड़ा आंध्र प्रदेश से पहुंचा। इसकी जानकारी मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X (पहले ट्विटर) पर दी है। सीएम यादव ने गाय का नाम ‘मीरा’ तो वहीं नंदी का नाम ‘गोपाल’ रखा है। इस जोड़े को लाने की वजह के पीछे उन्होंने पीएम मोदी की प्रेरणा को बताया। इतना ही नहीं उन्होंने गौ माता से प्रदेश वासियों पर अपनी कृपा बनाए रखने और कल्याण करने की भी प्रार्थना की।

सीएम यादव ने अपने पोस्ट में लिखा “आज अत्यंत शुभ दिन है, मंगल बेला है, जब सौभाग्य से निवास पर विशेष प्रजाति की पुंगनूर गाय और नंदी का आंध्र प्रदेश से आगमन हुआ है। गौमाता की सेवा से जीवन धन्य करना परम पुण्यदायक है। निवास पर गौमाता ‘मीरा’ और नंदी महाराज ‘गोपाल’ जी का हार्दिक स्वागत है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"