पीएम मोदी ने दी गारंटी ‘खत्म नहीं होगा आरक्षण’, कांग्रेस पर लगाया मुसलमानों को आरक्षण देने की कोशिश करने का आरोप

प्रधानमंत्री ने राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2004 में जैसे ही केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी, उसका सबसे पहला काम था आंध्र प्रदेश में SC/ST के आरक्षण में से कमी करके मुसलमानों को आरक्षण देने का प्रयास। उन्होंने कहा कि ये एक पायलट प्रोजेक्ट था, जिसे कांग्रेस पूरे देश में आजमाना चाहती थी। उन्होंने कांग्रेस पर धर्म के आधार पर देश को बाँटने का आरोप लगाया।

PM Modi

PM Modi attacked Congress : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस एससी एसटी का हक़ छीनकर मुसलमानों को आरक्षण देना चाहती थी। उन्होंने कहा कि वो मज़हब के आधार पर समाज को बाँटना चाहती है।आज टोंक-सवाई माधोपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि वो कभी आरक्षण ख़त्म नहीं होने देंगे, ये उनकी गारंटी है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान ने हर बार भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया है और उन्हें विश्वास है कि इस बार भी यही होगा। उन्होंने कहा कि आज मैं ये जो उत्साह देख रहा हूं। उसमें एक मजबूत भारत के लिए आशीर्वाद है। इसलिए हर तरफ यही गूंज है एक फिर एक बार मोदी सरकार। राजस्थान ये बखूबी जानता है कि सुरक्षित राष्ट्र और स्थायी सरकार कितनी जरूरी है। इसलिए चाहे 2014 हो या 2019 हो, राजस्थान ने एकजुट होकर देश में भाजपा की ताकतवर सरकार बनाने के लिए अपना आशीर्वाद दिया था। आपने 25 की 25 सीटें भाजपा को दी थीं और उन्हें भरोसा है कि इस बार भी इतिहास दोहराया जाएगा।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।