कांग्रेस ने इस सीट से सिंधिया का नाम किया फायनल, ग्वालियर से ये होंगे प्रत्याशी!

Scindia-will-contest-election-from-guna-congress-may-announce-today

भोपाल। मध्य प्रदेश की ग्वालियर और गुना सीट पर सस्पेंस लगभग खत्म हो गया है। कांग्रेस ने गुना लोकसभा सीट से सिंधिया का नाम तय कर दिया है। वहीं, ग्वालियर सीट से अशोक सिंह का नाम फाइनल माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार शाम तक दोनों नामों की औपचारिक घोषणा हो जाएगी। 

कांग्रेस में ग्वालियर लोकसभा को लेकर लंबे समय से चली आ रही खींचतान पर विराम लगता नजर आ रहा है। कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर अशोक सिंह के नाम पर अपनी सहमति दी है। सूत्रों की माने तो उनका नाम फायनल हो चुका है और सिर्फ घोषणा होना बांकी। गुरूवार को इसकी घोषणा होने की संभावना जताई जा रही थी,लेकिन सोनिया गांधी के रायबरेली से अपना नामांकन दाखिल करने के चलते यह लिस्ट जारी नहीं हो सकी है। अब ऐसा माना जा रहा है कि शुक्रवार को कांग्रेस की लिस्ट जारी हो सकती है। जिसमें ग्वालियर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अशोक सिंह के नाम की घोषणा होने की पूरी संभावना है। इससे पूर्व अशोक सिंह एक बार उपचुनाव और दो बार मुख्यचुनाव लड़ चुके हैं,हालांकि तीनों बार उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। लेकिन इस बार जिस तरह से कांग्रेस के पक्ष में माहौल है उसके चलते सियासी गलियारों में अटकलें हैं कि इसबार अशोक सिंह को लेकर आमजन में सहानुभूति है और वे चुनाव जीत सकते हैं।

गुना-शिवपुरी से ही लड़ेंगे सिंधिया

सूत्रों की माने तो सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया इस बार भी गुना-शिवपुरी से चुनाव लड़ेंगे। ऐसा माना जा रहा था कि पार्टी उन्हें इस बार इंदौर या विदिशा सीट से उतार सकती है। लेकिन उन्होंने गुना शिवपुरी से ही चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। शुक्रवार को आने वाली लिस्ट में उनके नाम की भी घोषणा हो जाए। सूत्रों की माने तो सिंधिया 20 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।