होशंगाबाद कलेक्टर ने विभाग को भेजा यह प्रस्ताव, केन्द्र को भेजेगी शिवराज सरकार

Pooja Khodani
Updated on -
shivraj sarkar

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan)  ने नर्मदा जयंती के अवसर पर ऐलान किया था कि अब से होशंगाबाद जिले (Hoshangabad district) का नाम नर्मदापुरम (Narmadapuram) होगा। सीएम के इस ऐलान के बाद अब इस संबंध में होशंगाबाद कलेक्टर (Hoshangabad Collector) ने प्रस्ताव बनाकर राजस्व विभाग को भेज दिया है, जो जल्द ही परीक्षण के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा जाएगा। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) से इसकी अनुमति मिलते ही शिवराज सरकार (Shivraj Government) अधिसूचना जारी करेगी।

MP News : इन अधिकारी-कर्मचारियों को लेकर शिवराज सरकार का बड़ा फैसला

दरअसल, सालों पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के होशंगाबाद का नाम नदी किनारे बसा होने के कारण नर्मदापुरम् ही था लेकिन बाद में मालवा के पहले इस्लामिक शासक माने जाने वाले होशंग शाह ने इसका नाम नर्मदापुरम् से बदलकर होशंगाबाद कर दिया गया था।जिसे स्थानीय लोगों द्वारा बार बार मांग उठाए जाने के बाद 19 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan)  ने इसका नाम बदलकर दोबारा नर्मदापुरम करने का ऐलान कर दिया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)