निकाय चुनाव से पहले शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, कलेक्टर की अध्यक्षता में बनाई समिति

मुख्यमंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज भी अगर देश में कुपोषण (Malnutrition) का जिक्र किया जाता है तो सबसे पहले मध्य प्रदेश का नाम सामने आता है। मप्र सरकार (MP Government) लाखों-करोड़ों खर्च करने के बावजूद भी आजतक कुपोषण का कलंक नहीं मिटा पाई है, हालांकि कोशिश जारी है। इसी कड़ी में अब नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों से पहले शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने एक बार फिर कुपोषण पर फोकस करना शुरु कर दिया है।

MP में जल्द नगरीय निकाय चुनाव कराना चाहती है शिवराज सरकार, मंत्री ने दिए संकेत

इसके तहत फैसला लिया गया है कि महिला बाल विकास विभाग (Women Child Development Department) शहरी क्षेत्रों में संचालित समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों (Anganwadi centers) एवं उप आंगनवाड़ी केन्द्र के 3 से 6 वर्ष तक के बच्चों को पूरक पोषण आहार प्रदाय करेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)