नगरीय निकाय चुनाव पर शिवराज सरकार का फोकस, बनेगा पंचवर्षीय रोडमेप

cabinet Meeting

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) को लेकर सियासी हलचल तेज हो चली है। एक तरफ वोटर लिस्ट (Voter List) को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) की तैयारियां जोरों पर चल रही है, वही दूसरी तरफ शिवराज सरकार बड़े बड़े ऐलान कर रही है। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने फैसला किया है कि प्रदेश के सभी नगरीय निकायों के विकास का पंचवर्षीय रोडमेप तैयार किया है, इसके लिए कई कार्य प्रगति पर भी है।खास बात ये है कि मुख्यमंत्री खुद निगमों में पहुंचकर अधिकारियों से चर्चा कर रहे है।

यह भी पढ़े… Bribe : डायवर्जन के एवज में पटवारी ने मांगे 10 हजार रुपए, लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

आज से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी नगर निगमों में पहुँचकर नगर के विकास के पंचवर्षीय (2021-26) रोडमेप के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं। सभी नगरों में नल के माध्यम से प्रतिदिन जल-आपूर्ति, स्वच्छता और अधोसंरचना निर्माण के कार्य तेजी से किये जा रहे हैं।आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश-2023 के रोडमैप का क्रियान्वयन भी जारी है। रोडमैप में समावेशी शहरी विकास, पर्यावरणीय सहयोगी संवहनीय विकास, नगरीय सुशासन के लिये कानूनी और राजकोषीय सुधार, शहरी सेवा प्रदाय और नगरीय नियोजन से शहरी अर्थ-व्यवस्था में सुधार कार्यक्रमों को शामिल किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)