MP: राज्य सरकार का बड़ा फैसला, सभी जिलों में लगेंगे शिविर, इन्हें मिलेगा लाभ

mp cm shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार (MP Shivraj Government) ने युवाओं के लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रान्ति योजना लागू कर दी है वही दूसरी तरफ महिलाओं के लिए भी बड़ा फैसला किया है, इसके तहत प्रदेश के सभी जिलों में महिलाओं के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएंगे।व्याधियों की जाँच कर उन्हें उपचार दिलवाया जाएगा ।इस महिलाओं को हर तरह के इलाज में मदद मिलेगी।

CM की बड़ी घोषणा-अब इस परीक्षा के लिए नहीं लगेगी फीस, उम्मीदवारों को मिलेगा लाभ

इंदौर में हो रहे 64वें अखिल भारतीय प्रसूति एवं स्त्री रोग अधिवेशन (AICOG 2022) के शुभारंभ के मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा है कि सभी जिलों में महिलाओं के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएंगे। शिविरों में महिलाओं की स्वास्थ्य जाँच और परीक्षण के बाद आवश्यक उपचार की व्यवस्था भी की जाएगी। प्रदेश की स्त्री रोग विशेषज्ञों और चिकित्सकों के साथ सभी चिकित्सकों को अपने दायित्व निर्वहन के लिए सुरक्षित वातावरण और परिवेश उपलब्ध है। यह आदर्श स्थिति बनी रहे, इस दिशा में भी संबंधित एजेंसियों को सक्रिय रखा जाएगा। इंदौर में हो रहे 5 दिवसीय स्त्री रोग विशेषज्ञ अधिवेशन में प्रस्तुत शोध-पत्रों के निष्कर्षों के अनुसार राज्य सरकार जरूरी प्रबंध भी करेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)