विकास की जड़ को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ता को आंख तो मुख्यमंत्री को मुख बनना होगा : उमा भारती

uma bharti

Uma Bharti On MP Development : मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती लगातार प्रदेश की छवि को देश और विदेश में बेहतर करने के लिए प्रयासरत रहती हैं। उमा कई बार मंच से और अलग-अलग जगहों पर प्रदेश को कैसे बेहतर बनाया जाएगा इसकी चर्चा करती नजर आती है। इतना ही नहीं वे अभी हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नीतियों और विकास कार्यों की तारीफ करते हुए भी नजर आई। उन्होंने शिवराज सरकार द्वारा चलाए गए नशा मुक्ति अभियान का भी भरसक समर्थन किया है।

सीएम शिवराज का किया अभिनंदन

उमा भारती ने अभी हाल ही में अपने किए मध्य प्रदेश दौरे की कुछ बातों को टि्वटर हैंडल के माध्यम से जनता के बीच रखा है। उन्होंने अपने भ्रमण को और हाल ही में दिए गए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान को जोड़कर अपनी बात सभी के सामने रखी है। सबसे पहले तो उन्होंने शिवराज सिंह चौहान का अभिनंदन किया और कहा कि जिस तरह मुख्यमंत्री ने इस बात को स्वीकार किया है कि अफसरों द्वारा हमारे सामने प्रजेंट की गई तस्वीर देखने में सुंदर तो होती है लेकिन सच्चाई से दूर होती है। ऐसी ही कुछ स्थितियां मैंने अपने मध्यप्रदेश भ्रमण के दौरान देखीं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"