मुश्किल में Twitter, अब गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर साइबर सेल में केस दर्ज

mp home minster

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर (Twitter) द्वारा भारत के नक्शे (Map OF India) से छेड़छाड़ करने पर देश की सियासत गर्मा गई है। सड़क से लेकर सोशल मीडिया (Social Media) तक लोगों का गुस्सा फूट रहा है और इसकी कड़ी निंदा की जा रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश की गृह विभाग (Home Department of Madhya Pradesh) ने भी बड़ा फैसला लिया है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने डीजीपी को जांच के निर्देश दिए है। इसके बाद ट्वीटर इंडिया के एमड़ी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ साइबर सेल में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।।

Modi Cabinet Meeting: 30 जून को मोदी कैबिनेट की अहम बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार पर हो सकता है फैसला

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि लंबे समय से देश के विरोध में लगातार कुछ न कुछ चल रहा है। कभी भारत माता के बारे में अनर्गल बोलना तो कभी #Twitter पर देश का गलत नक्शा दिखाना,ये सब गंभीर मसले हैं, इन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता है। केंद्र और प्रदेश सरकार ने भी इसे गंभीरता से लिया है। गृह मंत्री ने कहा कि मैंने मध्य प्रदेश डीजीपी विवेक जौहरी जी को इस मामले की जांच कर कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)