Modi Cabinet Meeting: 30 जून को मोदी कैबिनेट की अहम बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार पर हो सकता है फैसला

cabinet meeting

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने 30 जून को कैबिनेट मीटिंग (Modi Cabinet Meeting) बुलाई है। यह बैठक बुधवार शाम 5 बजे होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता वाली इस बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्री और सभी राज्य मंत्री शामिल होंगे। संसद का मानसून सत्र और मंत्रिमंडल विस्तार की नजर से यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है।संभावना जताई जा रही है कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो जुलाई के पहले सप्ताह में मंत्रिमंडल विस्तार (Modi cabinet expansion 2021)  किया जा सकता है। वही कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या बढ़कर 79 हो सकती है।

MP Weather Update: मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार, बिजली चमकने की भी संभावना

दरअसल, बीते कई दिनों से मोदी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज है। वही बीते दिनों ही प्रधानमंत्री ने मंत्रालयों से संबंधित मंत्रियों को बुलाकर उनके कामकाज की समीक्षा की थी, खबर तो यह भी है कि इस दौरान मंत्रियों ने भी प्रजेंटेशन दिया था। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे थे, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि मोदी मंत्रिमंडल (Cabinet Meeting 30 june) में जल्द कई नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है।मोदी कैबिनेट में करीब दो दर्जन नये मंत्रियों के शामिल होने की चर्चा है। इसमें मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र ,यूपी, बिहार आदि राज्यों से आने वाले सांसदों को मंत्रिमंडल मे जगह दी जा सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)