उपचुनाव से पहले उमा भारती का बड़ा बयान, सिंधिया-दिग्गी को लेकर कही ये बात

मुरैना।
मध्यप्रदेश (Madhypradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की फायर ब्रिगेड उमा भारती (Former Chief Minister and BJP’s fire brigade Uma Bharti) ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Former Union Minister Jyotiraditya Scindia)को लेकर बड़ा बयान दिया है। भारती का कहना है कि सिंधिया के भाजपा में आगमन से कांग्रेस लगभग खत्म होने की स्थिति में आ गई है और भाजपा की ताकत बढ़ गई है। राजमाता सिंधिया जैसे बलशाली व्यक्तित्व ने जनसंघ को मजबूत किया था, वहीं ज्योतिरादित्य बीजेपी में शामिल होकर अपनी दादी की इच्छा पूरी की है। माधवराव भी भाजपा में आएं, लेकिन वे किन कारणों से कांग्रेस में रहे यह समझ से परे है, लेकिन, मुझे खुशी है कि मेरा लाड़ला भतीजा भाजपा में आ गया है। जो भी भाजपा में आ जाता है उसकी विचारधारा भी भाजपा की ही हो जाती है।

वही दिग्विजय पर हमला बोलते हुए उमा ने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा ने कोई तोड़ फोड़ नहीं की है बीजेपी समुद्र की भांति है। समुद्र कभी अपनी सीमा लांघ कर किसी दूसरे के पास नहीं जाता, बल्कि छोटी नदियां घूम फिर कर समंदर में समा जाती हैं। कांग्रेस की हालत भी कुछ ऐसी हो रही है। आने वाले समय में दिग्विजय सिंह की तो जमानत जब्त होने वाली है। पूर्व में भी दीदी प्रज्ञा सिंह ने उन्हें बड़े मतों से हराकर जनता में उनके वजूद को सबके सामने ला दिया है। केवल दिग्विजय सिंह से ही नहीं, बल्कि आज जनता कांग्रेस से भी किनारा करने लगी है।उमा ने कहा कि प्रदेश में 24 सीटों पर होने जा रहे चुनावों में अधिकांश पर कांग्रेस की जमानत जब्त हो जाएगी।

2024 में लडूंगी चुनाव

उमा भारती ने कहा कि उन्होंने संगठन में काम करने की इच्छा जताई थी, इसलिए वह संगठन के लिए काम कर रही हैं और अधिकतर समय भोपाल में ही रह रही हैं। पांच साल संगठन के लिए काम करूंगी और उसके बाद 2024 में चुनाव लड़ूंगी। यदि आलाकमान निर्देश देगा तो उपचुनाव में वह चुनाव में प्रचार की जिम्मेदारी संभालेगी लेकिन यहां प्रचार की जरूरत ही महसूस नहीं होगी।