केंद्रीय मंत्री ने बताया – आखिर क्यों दुखी हैं सीएम बनने वाले…

माना जा रहा है कि देश में बदलते राजनीतिक समीकरण और कार्यभार पर Union Minister ने तंज कसा है।

शिवराज सरकार

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में इन दिनों राजनीतिक उथल-पुथल (Political upheaval) जारी है। केंद्रीय कैबिनेट (union cabinet) के साथ-साथ कई राज्यों के शीर्ष पदों में हुए बदलाव चर्चा का विषय बने हुए हैं। मोदी सरकार (Modi government) के केंद्रीय मंत्री (union minister) मौजूदा राजनीतिक हालातों पर तंज कसा है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (nitin gadkari) ने राजस्थान (rajasthan) के राजनीतिक हालात पर चुस्की ली है।

दरअसल मुख्यमंत्री (CM), विधायकों (MLA) और मंत्रियों (minister) का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनके यहां दौरे के दौरान आज की स्थिति से सभी दुखी हैं। एक विधायक दुखी है क्योंकि वह मंत्री नहीं बना, एक मंत्री नाखुश है क्योंकि उसे सही विभाग नहीं मिला या सीएम नहीं बना जबकि एक सीएम दुखी है क्योंकि वह नहीं जानता कि उसे कब हटाया जा सकता है।

गडकरी राजस्थान विधानसभा में संसदीय लोकतंत्र पर एक सेमिनार को संबोधित करने के लिए सोमवार को जयपुर में थे। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने हल्के मूड में कहा कोई भी खुश नहीं है क्योंकि समस्या सबके सामने है, पार्टी में, पार्टी के बाहर, परिवार में और हमारे आसपास है।

Read More: Hindi Diwas 2021: 14 सितंबर को क्यों मनाया जाता है हिंदी दिवस, भाषा के बारे में जाने कुछ रोचक तथ्य

बता दें कि इन दिनों केंद्रीय कैबिनेट सहित कई राज्यों में राजनीतिक उलटफेर देखने को मिला। इस दौरान जहां बीजेपी ने भाजपा शासित 4 राज्यों के मुख्यमंत्री सहित केंद्रीय कैबिनेट में कई मंत्रियों को कार्यभार से मुक्त किया गया। वही उनके स्थान पर कई नेताओं को नए पदभार सौंपे गए।

इधर भाजपा शासित राज्य में लगातार मुख्यमंत्री और मंत्रियों के बदलाव पर संशय की स्थिति बरकरार है। कई भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री के बदलाव पर चर्चा तेज है। वहीं कांग्रेस के अंदरूनी मामले भी लगातार बिगड़ते नजर आ रहे हैं। बीते दिनों कांग्रेस शासित कई राज्यों में अंदरूनी कलह की बात सामने आई थी।

अब ऐसे में केंद्रीय मंत्री का यह बयान चर्चा का विषय बन गया है। माना जा रहा है कि देश में बदलते राजनीतिक समीकरण और कार्यभार पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने तंज कसा है।