पेंशनरों अधिकारी कर्मचारियों के लिए राज्य सरकार का दिवाली गिफ्ट, DA वृद्धि के साथ कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस देगी सरकार, आदेश जारी

DA hike in UP

DA Hike and Bonus for Employees : उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने कर्मचारियों अधिकारियों को दिवाली तोहफा देने का ऐलान कर दिया है। सरकार ने इस घोषणा में तोहफे के रूप में 4% की DA की वृद्धि और बोनस देने की बात कही है। खास बात यह है कि इस वृद्धि का लाभ सरकारी मुलाजिमों के अलावा पेंशनरों को भी दिया जाएगा। इस तरह यूपी सरकार ने इस बार अपने कर्मचारियों के लिए दिवाली का त्यौहार थोड़ा और जगमग कर दिया है।

केंद्र सरकार ने बढ़ाया DA

दरअसल अभी कुछ समय पहले ही केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारी अधिकारी और पेंशनरों के लिए चार प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश पारित किए थे। जिसके चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने भी राज्य वित्त विभाग के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 4% महंगाई भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव को भेजा था। अब इस प्रस्ताव को योगी सरकार ने मंजूरी दे दी है। प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद अब जल्द ही ये राशि जारी कर दी जाएगी।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।