Yogini Ekadashi 2022 : योगिनी एकादशी आज, इस विधि से करें पूजन तो पूर्ण होंगी मनोकामनाएं

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। Yogini Ekadashi 2022 आज योगिनी एकादशी मनाई जा रही है। आषाढ़ माह में पड़ने वाली एकादशी को योगिनी एकादशी के नाम से जानते हैं। इस एकादशी (Ekadashi) पर विधि-विधान से भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की पूजा की जाती है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी इस अवसर पर बधाई दी है।

सीएम शिवराज ने ट्वीट में लिखा है कि ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम: आपको पावन योगिनी एकादशी की हार्दिक बधाई! भगवान श्री हरि की कृपा की आप पर अनवरत वर्षा होती रहे, आप सुखी और आनंदित रहें, समस्त मनोकामनाएं पूरी हों, यही श्रीचरणों में प्रार्थना है।’ बता दें कि योगिनी एकादशी पर तिथि का शुभारंभ पंचांग के अनुसार 23 जून को रात 9 बजकर 41 मिनट से शुरू है और इसका समापन आज रात 11 बजकर 12 मिनट पर होगा। एकादशी के व्रत का पूर्ण फल तभी प्राप्त होता है, जब इसके नियमों का सही से पालन किया जाता है। मान्यता है कि शुभ मुहूर्त में की गई पूजा से व्यक्ति के सभी कष्ट दूर होते हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।