Crack Heels: फटी एड़ियों से हैं परेशान तो इन आसान टिप्स का करें इस्तेमाल, मिलेगा आराम

Crack Heels : ज्यादातर लोग फटी एड़ियों और स्किन के ड्राई (Dryness) होने की समस्या से परेशान रहते हैं। इसकी जितनी भी देखभाल कर लो थोड़ी बहुत एड़ियां फट ही जाती हैं। ऐसे में लोगों को काफी ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है। एड़ी फटने की समस्या का कारण विटामिन की कमी हो सकती है लेकिन विशेष रूप से विटामिन A, विटामिन C, विटामिन ई और विटामिन D की कमी से यह समस्या हो सकती है।

आहार में पोषक तत्वों की कमी

अगर आपका आहार संतुलित नहीं है और आपको आवश्यक पोषक तत्वों की कमी हो रही है तो त्वचा ड्राई हो सकती है। आपको अपने आहार में फल, सब्जियां, पूरी अनाज, मेवे, नट्स, दूध आदि समेत संतुलित और पोषणपूर्ण आहार शामिल करना चाहिए।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।