Makeup Remover Wipes: घर पर आसानी से बनाएं मेकअप रिमूवर Wipes, बस फॉलो करें ये स्टेप्स

How To Make Makeup Remover Wipes: आजकल लड़कियों में मेकअप करने का फैशन चलता है। पार्टी में जाना हो, ऑफिस जाना हो, ट्यूशन जाना हो, दोस्तों के साथ हैंग आउट करने जाना हो, हर जगह के लिए उस हिसाब से मेकअप करती हैं। इसके लिए उन्हें मेकअप रिमूवर की भी जरूरत पड़ती है क्योंकि रात में सोने से पहले या अपने प्रोग्राम को अटेंड कर घर वापस आकर मेकअप रिमूव करना होता है। इसके लिए दुकान में कई तरह के मेकअप रिमूवर वाइप्स भी मिलते हैं। तो चलिए आज का आर्टिकल में हम आपको होममेड मेकअप रिमूवर बनाने का आसान तरीका बताते हैं, जिससे आपका समय भी बचेगा। साथ ही, आप घर के बने प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर अपने स्किन को सुरक्षित रख सकती हैं और हमेशा दुकान से इसे खरीद कर लाने का झंझट भी खत्म हो जाएगा।

गुलाब जल

गुलाब जल एक तरह से स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इसका उपयोग आप मेकअप रिमूव करने के लिए भी कर सकते हैं। इससे आपको अलग से गुलाब जल अपने चेहरे पर लगाने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए आप सबसे पहले आधा कप गुलाब जल लें, इसमें आधा चम्मच बादाम का तेल मिला लें। इसके साथ ही, आप दो विटामिन ई के कैप्सूल भी इसमें डाल दें और इसे अच्छे से मिक्स कर लें। जिसके बाद अपनी सुविधा अनुसार, किसी डब्बे में इसे बंद करके रख लें। इससे आपकी आंखों के मेकअप समेत गालों का मेकअप भी अच्छी तरह से उतर जाएगा।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।