Swine Flu: भारत के इस राज्य में Swine Flu ने बढ़ाई चिंता, सामने आए H1N1 वायरस के मामले, जानें इसके लक्षण!

Swine Flu: असम में स्वाइन फ्लू संक्रमण के मामलों ने चिंता बढ़ा दी है, हालांकि राज्य स्वास्थ्य विभाग तत्परता से कार्रवाई कर रहा है। जानकारी दें दें कि यह बीमारी H1N1 वायरस के कारण होती है।

Rishabh Namdev
Published on -

Swine Flu: देश के कई राज्यों में पिछले कई महीनों से बर्ड फ्लू और मंप्स जैसी गंभीर बीमारियों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन अब देश के एक और हिस्से में एक और बीमारी ने टेंशन बड़ा दी है। दरअसल अब असम में भी स्वाइन फ्लू का प्रकोप देखा गया है। जिससे लोगों की चिंता बढ़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, असम में स्वाइन फ्लू के कई मामले सामने आए हैं, जिसके कारण राज्य के स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आ गया है और इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।

दरअसल स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, स्वाइन फ्लू एक गंभीर रोग है जो H1N1 वायरस के कारण होता है। इस रोग ने 2019 में महामारी की तरह फैलाव किया था। इसलिए, यह अत्यधिक महत्वपूर्ण है कि हम स्वाइन फ्लू के बारे में जानकारी प्राप्त करें और इससे बचाव के उपायों को अपनाएं।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।