Astro Tips: भोलेनाथ को चढ़ाएं ये 3 चीजें, उतर जाएगा पुराने से पुराना कर्ज, आएगी खुशहाली

व्यक्ति अपना जीवन सुख सुविधाओं के साथ बिना किसी टेंशन के बिताना चाहता है। कुछ ज्योतिष उपाय इसमें मददगार साबित हो सकते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि और सभी तरह की सुविधाओं की चाहत रखता है। वह चाहता है कि उसके जीवन का हर पल खुशियों से भरा हुआ रहे और उसे किसी भी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े। इसके लिए व्यक्ति को काफी मेहनत और जतन करते हुए भी देखा जाता है।

हम में से हर व्यक्ति के जीवन में कभी ना कभी ऐसा क्षण जरूर आता है। जब वह आर्थिक तंगी का सामना करता है। इस आर्थिक तंगी से बचने के लिए व्यक्ति कर्ज लेता है। स्थिति सुधारने पर कर्ज उतर जाता है लेकिन बार व्यक्ति परेशानियों से बाहर नहीं आ पाता और कर्ज के बोझ तले दब जाता है।

अगर आप भी कर्ज के बोझ से परेशान है तो ज्योतिष में कई ऐसे उपाय दिए गए हैं, जो बहुत कारगर हैं। अगर आप अपने दुखों का निवारण करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको शिवजी को प्रसन्न करना होगा। इतना जल्दी प्रसन्न होते हैं और उन्हें एक लोटा जल भी चढ़ा दिया जाए तो वह व्यक्ति की मनोकामना पूरी कर देते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं की शिवलिंग पर क्या अर्पित करना चाहिए। जिससे व्यक्ति की सारी परेशानी खत्म हो जाए।

कर्ज से मिलेगी मुक्ति

कुछ लोग मेहनत तो बहुत करते हैं लेकिन इसके बावजूद भी उनके ऊपर कर्ज बना रहता है। इससे बचने के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल अर्पित करना शुभ माना गया है।

हिंदू धर्म में सभी देवताओं की पूजन के अलग-अलग दिन निर्धारित किए गए हैं। सोमवार का दिन भोलेनाथ को अर्पित किया गया है। अगर आप उनकी कृपा पाना चाहते हैं तो शिवलिंग पर जल जरुर चढ़ाएं।

चावल करें अर्पित

अगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो जल के साथ चावल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए। इस उपाय के जरिए आपको वह मार्ग नजर आने लगेंगे, जिससे आप कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं।

काला तिल

जल में अगर काले तिल मिलाकर भोलेनाथ का अभिषेक किया जाए तो जीवन में चल रही सारी परेशानियां खत्म हो जाती है। ये उपाय बहुत ही कारगर है।

होंगे ये लाभ

  • कुछ समय तक लगातार अगर यह उपाय कर लिया जाता है तो व्यक्ति के जीवन की सारी समस्या समाप्त हो जाती है। ध्यान रखें कि जब आप यह उपाय करेंगे तब आपको सच्चे मन से भोलेनाथ की आराधना करनी है।
  • जो व्यक्ति ये उपाय करता है। उसे भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति होती है।
  • इन उपायों को अपनाने वाले व्यक्ति के जीवन में धन संपत्ति और ऐश्वर्य आता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News