Pimples Tips: पिंपल की समस्या से हैं परेशान, तो जल्द करें ये घरेलू उपाय और हमेशा के लिए पाएं निजात

Pimples Tips : देशभर में सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है। ऐसे में महिलाएं बदलते मौसम के साथ खुद की देखभाल नहीं कर पाती। परिवार, बच्चे, आफिस के बाद उनके पास खुद के बारे में सोचने का समय नहीं मिल पाता है। ऐसे में सर्दियों के मौसम में अक्सर वो अपनी त्वचा का ख्याल नहीं रख पाती है। जिसके कारण आगे चलकर स्कीन का फटना, ड्राईनेस और चेहरे पर काले धब्बे हो जाते हैं। इसके साथ ही आंखों के नीचे काले धब्बे हो जाते हैं। केवल इतना ही नहीं, अक्सर ही लड़कियां पिंपल्स की समस्या से परेशान हो जाती है, तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको पिंपल्स की समस्या से निजात पाने के लिए घरेलू उपाए बताते हैं…

Pimples होने की वजह

सबसे पहले तो हमें इसके होने की ठोस वजह को जानना जरुरी है। दरअसल, शरीर में पानी की कमी से पिंपल हो जाती है। इसके अलावा साफ-सफाई भी चेहरे के लिए काफी जरुरत होता है। कई बार खानपान,ऑयली खाना पिंपल्स बढ़ाता है। वहीं, ठंड के दिनों में बैक्टीरिया इंफेक्शन होने की संभावनाएं ज्यादा होती हैं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।