इजरायल पर हिजबुल्लाह ने किया बड़ा ड्रोन अटैक, PM बेंजामिन नेतन्याहू के घर को बनाया गया था निशाना

हिज्बुल्लाह ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर को निशाना बनाते हुए बड़ा ड्रोन हमला किया है। जानकारी के अनुसार इस हमले से प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर को कोई नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि इसके बाद कई तरह के सवाल उठते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Rishabh Namdev
Published on -
इजरायल पर हिजबुल्लाह ने किया बड़ा ड्रोन अटैक, PM बेंजामिन नेतन्याहू के घर को बनाया गया था निशाना

इजरायल और लेबनान के बीच लंबे समय से जंग चल रही है। पूरी दुनिया की नजर इन दोनों पर बनी हुई है। दरअसल इजराइल एक साथ कई मोर्चों पर लड़ाई लड़ रहा है। एक तरफ जहां ईरान और इजराइल में तनाव है तो वहीं दूसरी और इजराइल हिज्बुल्लाह से लड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। वहीं अब हिजबुल्लाह ने इजराइल पर एक बड़ा ड्रोन अटैक किया है। जानकारी के अनुसार इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर को इस ड्रोन अटैक में निशाना बनाया गया था।

दरअसल इस हमले के बाद कई तरह के सवाल उठते हुए दिखाई दे रहे हैं। इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) की मुस्तैदी के बाद भी लेबनान द्वारा किया गया यह हमला कैसे सफल रहा? इस पर सभी दूर चर्चा की जा रही है।

IDF की तरफ से की गई ड्रोन हमले की पुष्टि

दरअसल इस हमले की पुष्टि इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) द्वारा की गई है। IDF का कहना है कि यह हमला लेबनान की ओर से किया गया था। यह हमला एक ड्रोन अटैक था। लेबनान द्वारा इस हमले में इजराइल के मध्य शहर कैसरिया को निशाना बनाया गया था। कैसरिया में स्थित एक घर पर लेबनान ने यह घातक हमला किया था। हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

लेबनान का निशाना था बेंजामिन नेतन्याहू का घर?

हालांकि कुछ खबरों में यह दावा किया जा रहा है कि लेबनान द्वारा यह हमला इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर किया गया था। वहीं आईडीएफ ने जानकारी दी है कि जिस जगह पर लेबनान ने यह ड्रोन हमला किया है उस इमारत को इस हमले से नुकसान पहुंचा है, हालांकि इस भयानक हमले में किसी की जान जाने की खबर सामने नहीं आई है। बता दें कि जहां ड्रोन हमला हुआ है वहां से कुछ दूरी पर ही इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का घर है। ऐसे में यह दावा किया जा रहा है की लेबनान के इस ड्रोन हमले का मुख्य निशाना नेतन्याहू का घर था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News