ईरान ने भारतीय पर्यटकों के लिए शुरू की वीजा फ्री सुविधा, जानें क्या है इसके लिए शर्तें?

भारतीय पर्यटकों के लिए ईरान ने एक बड़ी खुशखबरी देते हुए वीजा फ्री सेवाएं शुरू करने का एलान मंगलवार को किया है। हालांकि ईरान ने इसके लिए कुछ शर्तें रखी है जिन्हे पर्यटकों को ध्यान में रखना होगा।

Iran starts visa free facility: इंडियन टूरिस्ट्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। ईरान ने भारतीय पर्यटकों के लिए वीजा फ्री सेवाएं शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार नई दिल्ली में ईरानी एम्बेसी ने मंगलवार को एक बयान में इस सूचना को साझा किया है। हालांकि, इस वीजा मुक्ति में कुछ शर्तें शामिल हैं। इसके अनुसार, इस वीजा मुक्ति का लाभ सिर्फ उन पर्यटकों को मिलेगा जो हवाई मार्ग से ईरान यात्रा करेंगे और जो केवल 15 दिनों के लिए वहां ठहर सकते हैं।

ईरान की नई वीजा पॉलिसी:

गौरतलब है की ईरान ने पश्चिमी देशों के साथ तमाम प्रकार की रोकथामें लागू करने के बजाय, एक विशेष वीजा पॉलिसी की घोषणा की है। सूचना के मुताबिक इसकी शुरुआत दिसंबर 2023 में की गई थी और इसमें 28 देशों के पर्यटकों के लिए वीजा मुक्त यात्रा का एलान किया गया था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।