NIMR Recruitment: नेशनल इंस्टीट्यूट मलेरिया रिसर्च में 73 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, अंतिम तारीख से पहले करें आवेदन

Shashank Baranwal
Published on -
NIMR Recruitment

NIMR Recruitment: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहें हैं तो आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारी है। इंडियन काउंसिल मीडिया रिसर्च (आईसीएमआर) की तरफ से नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मलेरिया रिसर्च (एनआईएमआर) के विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.Joinicmr.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एनआईएमआर भर्ती परीक्षा 2023 के लिए 73 खाली पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 अक्टूबर 2023 से शुरु कर दी गई है। जबकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है।

योग्यता

आईसीएमआर की तरफ से एनआईएमआर में लैब अटेडेंट और तकनीकी सहायक के विभिन्न पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। लैब अटेडेंट के लिए आवेदन करने वाले उम्मादवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं की परीक्षा पास होनी चाहिए। साथ ही अम्मीदवारों के पास आईटीआई की डिग्री भी होनी चाहिए। जबकि तकनीकी सहायक के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय की डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक कर लें।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।