Cabinet Secretariat भर्ती: युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका! जाने पात्रता और वेतन..

Manisha Kumari Pandey
Published on -
IIT Kanpur

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में केबिनेट सेक्रेटेरिएट में भर्ती 2022 के नोटिफिकेशन जारी किए हैं।  जिसके मुताबिक ट्रेनी पायलट (Trainee pilot)  के पद पर भर्ती होगी। बता दें कि आवेदन शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 अप्रैल, 2022। कुल वैकेंसी  की संख्या 6 है। भारत के किसी भी राज्य और केंद्रशासित प्रदेश के उम्मीदवार आवेदन के पात्र होंगे।

यह भी पढ़े… Indian Army Recruitment 2022 : 10वीं पास के लिए MP में सरकारी नौकरी का मौका

आवेदन करने की निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम (minimum)  20 साल और अधिकतम (maximum) 30 साल है।  हालांकि आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के तहत छूट दी जाएगी।  उम्मीदवारों का चयन उनके मेरिट के आधार पर किया जाएगा।  नियुक्ति के बाद उम्मीदवारों को pay level 10  के तहत ₹56,100 तक की सैलरी दी जाएगी। उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"